PUBG Mobile गेम कैसे डाउनलोड करे

PUBG Mobile गेम कैसे डाउनलोड करे |

PUBG Mobile के भारत में लाखों दीवानें हैं, जिन्हें इस गेम की वापसी का बेसब्री से इंतजार है. इन लाखों लोगों का इंतजार अब बहुत जल्द खत्म होने जा रहा है. ये गेम अब नए अवतार के साथ भारत में वापसी को तैयार है. लॉन्च से पहले कंपनी ने इसके बारे में कुछ जानकारियां साझा की हैं. जिसके मुताबिक ये गेम भारत में Battlegrounds Mobile India के नाम से पेश किया जाएगा. कंपनी के अनुसार ये गेम के ग्लोबल वर्जन से थोड़ा अलग और दिलचस्प होगा. साथ ही कंपनी इस बार इसे नई प्राइवेसी पॉलिसी के तहत लॉन्च करेगी.

PUBG Mobile: अगले महीने इस तारीख को भारत में लॉन्च होगा Battlegrounds Mobile:

PUBG Mobile की भारत में वापसी Battlegrounds Mobile India के नाम से हो रही है। इसकी पुष्टि गेम को डेवलप करने वाली कंपनी क्राफ्टोन ने भी आधिकारिक तौर पर कर दी है, हांलिक गेम की लॉन्चिंग की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें कि पिछले सप्ताह ही KRAFTON ने प्रेस रिलीज में कहा है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA) के लिए पहले प्री-रजिस्ट्रेशन होगा और उसके बाद गेम को भारत में लॉन्च किया जाएगा। BATTLEGROUNDS MOBILE को केवल भारत में ही एक्सेस किया जा सकेगा।

PUBG Mobile पहले से ज्यादा मजेदार:

BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA का गेमिंग एक्सपीरियंस PUBG Mobile से भी ज्यादा मजेदार ओर रोमांचक होगा। क्रॉफ्टन ने बताया है कि यह भी एक फ्री-टू-प्ले गेम होगा जिसमें पहले वाले पबजी की ही तरह टूर्नामेंट्स और लीग्स आयोजित होते रहेंगे। वहीं गेम में प्लेयर स्कीन और आउटफिट भी पहले जैसी ही देखने को मिल सकती है। गेम के टीज़र ने भी हिंट दे दिया है कि इसका स्वाद पहले वाले पबजी जैसा ही होगा लेकिन मसाला थोड़ा ज्यादा चटपटा रखा जाएगा।

Pubg Mobile India game की लॉन्चिंग हो चुकी है:

krafton कंपनी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम ऑफिशियल अकाउंट से एक teaser जारी किया है जिसके अनुसार पब्जी मोबाइल इंडिया गेम भारत में लॉन्च हो चुका है और इसकी प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुकी है इसमें अपना रजिस्ट्रेशन करा कर आप इस गेम का आनंद उठा सकते हैं क्योंकि पबजी मोबाइल पर भारत सरकार ने पिछले साल बैन लगा दिया था इस वजह से इसे खेलने वाले काफी परेशान थे लेकिन अब लोग बहुत खुश हैं और चैंपियनशिप खेलने वाले लोग चैंपियनशिप जीतकर इसमें पैसा कमा सकते हैं और इस खेल में भी अपना एक प्रोफेशन बना सकते हैं इसे डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर और इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

Pubg Mobile India बनाने में Krafton के साथ Microsoft भी:

बहुत कम लोग जानते हैं कि कोरियन कंपनी Kraftonऔर माइक्रोसॉफ्ट  ने इस गेम को बनाने और लंच करने के लिए इन दोनों कंपनियों ने कोलोब्रेशन किया है जहां krofton कंपनी इस गेम को डेवलप कर रही है वही Launch करने के लिए Microsoft Azure के Server इस्तेमाल किए जाएंगे। पबजी मोबाइल इंडिया केवल भारत के गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा और सिर्फ भारतीय लोग इसे खेल सकेंगे।

पबजी मोबाइल इंडिया के लिए फ्री रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया:

जैसे कि आपको ऊपर बताया कि अभी इसकी अधिकारिक वेबसाइट को आरंभ नहीं किया गया है लेकिन एक ऐप के माध्यम से आप इसका फ्री रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। फ्री रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

  • जो व्यक्ति PUBG गेम के लिए प्री रजिस्ट्रेशन करना चाहता है उसके सबसे पहले प्ले स्टोर में जाना होगा
  • इसके बाद आपको Search Bar में Battlegrounds India टाइप करके सर्च करना होगा

PUBG Mobile India प्री रजिस्ट्रेशन की प्रमाणिकता:

PUBG Mobile India Ya Battlegrounds India Game के लिए पंजीकरण 18 मई 2021 से आरम्भ हो गए है पब जी मोबाइल इंडिया का प्री रजिस्ट्रेशन पेज आधिकारिक है| इसके लिए Android Users प्ले स्टोर के माध्यम से अपना प्री रजिस्ट्रेशन करा सकते है|

जून में लॉन्च होगा PUBG Mobile India:

Battlegrounds Mobile India को भारत में आगामी 10 जून को लॉन्च किया जा सकता है। मार्केट में हर किसी के लिए उपलब्ध कराने से पहले इस गेम के बीटा फॉर्मेट को कुछ समय के लिए लाया जाएगा। फिलहाल इंडिया में एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ है और आईओएस यूजर्स के लिए इस गेम को तैयार किया जा रहा है। हो सकता है कि अगले महीने इसे भारत में एंड्रॉइड के साथ ही आईओएस यूजर्स के लिए भी लॉन्च कर दिया जाए।

Battlegrounds Mobile India को लेकर कहा जा रहा है कि यह PUBG Mobile की तुलना में यूजर्स को ज्यादा मजेदार और रोमांचक गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान करेगा. इसमें यूजर्स को फ्री-टू-प्ले गेम की भी सुविधा मिलेगी. जिसमें टूर्नामेंट्स और लीग आयोजित किए जाएंगे. जो कि पहले भी PUBG Mobile में उपलब्ध होते थे. सामने आए टीजर में कंपनी ने हिंट दिया है कि इसमें यूजर्स को शानदार गेमिंग मल्टीप्लेयर गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस गेम को भारत में लॉन्च करने से पहले प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध कराएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *